इरफान पठान ने लॉकडाउन के दौरान रमजान महीने पर पूरे देश को दिया सकारात्मक संदेश

नमस्कार दोस्तों, भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने लॉकडाउन के दौरान रमजान महीने पर पूरे देश को सकारात्मक संदेश दिया, तो चलिए जानते हैं, इसके बारे में – 

इरफान पठान ने लॉकडाउन के दौरान रमजान महीने पर पूरे देश को दिया सकारात्मक संदेश

इरफान पठान ने लॉकडाउन के दौरान रमजान महीने पर पूरे देश को दिया सकारात्मक संदेश

पूरे भारत और विश्व में कोरोना की वजह से लॉकडाउन लगा हुआ हैं, वहीं रमजान का महिना शुरू हो गया हैं, ऐसे मे भारतीय टीम के पूर्व बेहतरीन तेज गेंदबाज इरफान पठान ने इंस्टाग्राम मे विडियो डालकर लोगों को सकारात्मक संदेश देते हुए कहाँ कि –
सभी को रमजान मुबारक, बहुत लोग बात कर रहें हैं कि ये रमजान का महिना बहुत ही मुश्किल से गुजरने वाला हैं, रब कि तरफ से ये एक एक्जाम हैं. 
लेकिन ये एक्जाम नहीं हैं मेरे भाई, एक ये एक मौका हैं, मौका हैं अपनी इबादतों मे बढ़ोत्तरी करने का, हम हमेशा काम मे व्यस्त रहते हैं, जिससे इबादतों मे कुछ कमी रह जाती हैं। 

https://www.instagram.com/p/B_XVxNlBVUw/?utm_source=ig_web_copy_link

तो लॉकडाउन के जरिए जब हम हमारे घर में रहेंगे, तो हमारे पास वक्त बहुत होगा इबादते करने का, ज्यादा नमाज पढ़ने का, ज्यादा कुरान शरीफ पढ़ने का, बहुत सारी हदिशे सुनकर उसमें अमल करने का. 

अच्छे कम करने का और अपनी नब्ज पे काबू करने का, रोजे का मतलब सिर्फ भूखा रहना नहीं रहता, रोजे का बड़ा पहलू रहता हैं, अपने नब्ज पर काबू करना, आंखों का रोजा, जुबान का रोजा, जिस्मानी रोजा, रूहानी रोजा. 

ये बहुत ज्यादा अहम पहलू हैं रोजे के, इरफान ने आगे कहाँ कि तो अगर घर मे रहेंगे तो ये सब करना बहुत ही आसान हो जाएगा और ज्यादा से ज्यादा बेहतर तरीके से इबादत कर पाएंगे.

मुझे लगता हैं कि ये रमजान, अब तक का बेहतरीन रमजान हैं, उस सोच के साथ हम रमजान रखेंगे इस महीने बहुत ही आसानी से और बहुत ही बेहतर तरीके से।

दोस्तों अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करे और ऐसे ही क्रिकेट से जुड़ी जानकारी और आंकड़ो के लिए crick hindi पर बने रहे, धन्यवाद दोस्तों।
इसे भी पढ़े –
                T20 में सबसे तेजी से शतक लगाने वाले बल्लेबाज